Menu
blogid : 3428 postid : 741900

भारतीय लोकतंत्र की जीत

jls
jls
  • 457 Posts
  • 7538 Comments

भ्रष्टाचार, महंगाई, जातिवाद, साम्प्रदायिकता के ऊपर विकास के नाम पर भारतीय लोकतंत्र की जीत
श्री नरेंद्र मोदी की शानदार जीत के साथ जो बातें मुझे अच्छी लगी-
१. माँ के चरणों में झुककर आशीर्वाद लिया
२. माँ ने भी सर पे हाथ रखकर कर देश सेवा का आशीर्वाद दिया
३. मेरा देश एक एक कदम कर के सवा सौ करोड़ कदम आगे बढेगा
४. मुख्यमंत्रित्व काल में एक दिन की भी छुट्टी नहीं ली, मैं हूँ मजदूर नंबर – १ (चुनाव प्रचार में भी लगातार काम करते रहे)
५. सरकार किसी दल की नहीं, देश की होती है.
६. सबका साथ सबका विकास
७. राष्ट्रवादी विचारधारा के साथ सफल हुआ
८. सर झुकाकर सबका नमन
९. हिमालय से कन्याकुमारी और कच्छ से कामरूप तक भारत की सरकार
१०. काशी विश्वनाथ की पूजा
११. गंगा आरती में भागीदारी.
सभी को साथ लेकर चलने का इरादा
बेहतर भारत की उम्मीद!
अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा के सुर में नरेंद्र मोदी ने कहा था – Yes! We Can! और उसने कर दिखाया. इन सबमे मेरी समझ से माँ का आशीर्वाद ही है जो होनहार बेटे के सर पर था है और रहेगा. श्री नरेंद्र भाई मोदी के सर पर माँ का आशीर्वाद था है और रहेगा. साथ ही उनकी पत्नी की तपस्या भी फलीभूत हुई है. भारतीय नारियां हमेशा से पुरुषों की जीत में भागीदार रही हैं.
आजादी के बाद पहली बार कांग्रेस के अलावा भाजपा की बहुमत की सरकार राष्ट्रवादी विचारधारा के साथ सफल हुआ.
अब तक देश के चुनाव का नेतृत्व उनलोगों के हाथ में था जो आजाद हिंदुस्तान के हाथ में नहीं था यह पहला अपना चुनाव है आजाद हिंदुस्तान में पैदा हुआ मोदी के हाथ में था. हमें आजादी के लिए जंग में भाग्य लेने मरने का सौभाग्य नहीं मिला. लेकिन आजाद हिंदुस्तान में स्वराज्य के लिए जीने का सौभाग्य मिला है. मेरा देश एक एक कदम कर के सवा सौ करोड़ कदम आगे बढेगा …
एन डी ए को तीन शतक ३३५ सीटें . सरकार किसी दल की नहीं, देश की होती है.
हिमालय से कन्याकुमारी और कच्छ से कामरूप तक भारत की सरकार, सबका साथ सबका विकास मेरा आप पर भरोसा सभी को साथ लेकर चलने का इरादा. CM के कार्यकाल में एक दिन की भी छुट्टी नहीं ली. हम हैं मजदूर नंबर – १
ये थे कुछ श्री मोदी के जीत के बाद उनके उद्गार
नरेंद्र मोदी की मां हीराबा मोदी ने बेटे पर गर्व प्रकट किया और विश्वास जताया कि उनका बेटा देश के प्रधानमंत्री के तौर पर विकास के कार्य को आगे बढ़ाएगा। नरेन्द्र मोदी की अभूतपूर्व जीत के संकेतों के बाद घर पर मन रहे जश्न के बीच हीराबा ने दो लोगों की मदद से भगवान सूर्य की पूजा की। मतगणना के रुझानों को लेकर पूछने पर उन्होंने कहा, ‘मेरा आशीर्वाद हमेशा उनके साथ है और वह देश में विकास के कार्य को और आगे ले जाएंगे।’
अरुण जेटली और शाहनवाज हुसैन का हारना यह भी ताज्जुब की बात है
जसवंत सिंह भी हार गए, शरद यादव भी हार गए.

उनके अथक प्रयास में आर एस एस के कार्यकर्ताओं के भी अथक परिश्रम को नाकारा नहीं जा सकता जिसने नरेंद्र मोदी की बात को गांव गांव तक पहुँचाया, साथ ही मीडिया के रोल को भी अनदेखा नहीं किया जा सकता. मीडिया और सोसल मीडिया आज के दिन में बहुत शक्तिशाली है और जनमत बनाने में बहुत मदद करता है. अन्ना आन्दोलन की सफलता और उसमे भी आर एस एस का सहयोग ही था, जिससे आगे चलकर भाजपा को लाभ मिला.
गुजरात में २६ में २६, दिल्ली में ७ में ७ सीट जीतना उत्तर प्रदेश में ८० में ७३ सीट और बसपा का पूर्णतया सफाया, सपा का परिवार भर बच पाया. आम आदमी पार्टी को सिर्फ पंजाब में ४ सीट, बिहार में जे डी यु का सिर्फ २ सीट पर सिमट जाना यह सब मोदी के चमत्कारिक व्यक्तित्व का कमाल नहीं है तो और क्या एक तरह से सबका सफाया विपक्ष बचा ही नहीं.

अब सभी राजनीतिक पार्टियों को उनसे सीख लेने की जरूरत है कि वे हमेशा शासक बन कर नहीं रह सकते नहीं ज्यादा दिन तक जनता की आँखों में धूल ही झोंक सकते हैं. यह जनता जिस तरह से सर आँखों पर बैठाती है उसी तरह बर्दाश्त की हद से गुजरने के बाद उतार भी फेंकती है. पिछले दिनों कांग्रेस यही सोच रही थी की अब जनता की वही मालिक है है और वह जो चाहे करती रहेगी.
गरीबों, मुस्लिमों, दलितों को सब्जबाग दिखती रहेगी और जनता महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार का बोझ सहती रहेगी औए वे लोग वातानुकूलित कमरे में गरीबी का पैमाना तय करते रहेंगे.
अब जबकि उन्होंने सारी औपचारिकतायें पूरी कर ली, काशी विश्वनाथ की पूजा भी कर ली, गंगा आरती में भी भाग ले लिया.
अब हमें यही उम्मीद करनी चाहिए कि श्री मोदी गैर जरूरी जश्न में अपना और देश का समय बर्बाद न करें, वरण जनता से किये गए वादों को पूरा करने में लग जाएँ! हमारी तरफ से नयी सरकार और उनके प्रणेता श्री नरेंद्र मोदी को बहुत बहुत बधाई!
– जवाहर लाल सिंह, जमशेदपुर.

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh